Advertisement
16 May 2021

पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर मामले में ऑटो-रिक्शाचालक, प्रिंटर, दिहाड़ी मजदूर समेत 25 गिरफ्तार, बोले राहुल- मुझे भी करो अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 प्राथमिकी दर्ज कीं और 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए। इनमें लिखा था, "मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?" 

इसमें गिरफ्तार किए गए लोगों में दिहाड़ी मजदूर, प्रिंटर और ऑटो ड्राइवर भी शामिल हैं। इंडियन एक्सप्रेस ने इस बात की पुष्टि की है। एक्सप्रेस के मुताबिक इसमें 19 वर्षीय स्कूल ड्रॉपआउट व्यक्ति, 30 वर्षीय ई-रिक्शा चालक, लकड़ी के तख्ते बनाने वाला 61 वर्षीय व्यक्ति समेत अन्य शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर इन लोगों ने कोविड टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणी करने वाले पोस्टर चिपकाये थे।

अब इसको लेकर राहुल गांधी भी सामने आ गए हैं। कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि मुझे भी गिरफ्तार करो। रविवार को पोस्टर को शेयर करते हुए राहुल ने ट्वीट कर लिखा, "मुझे भी गिरफ्तार करो"।

Advertisement

बृहस्पतिवार को पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क किया गया। शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत विभिन्न जिलों में 25 प्राथमिकी दर्ज कीं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं तो प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है। फिलहाल यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके मुताबिक ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।"

पुलिस ने बताया कि तीन प्राथमिकर उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीन प्राथमिकी पश्चिम दिल्ली में दर्ज की गयीं और वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन प्राथमिकी बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं और वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में इस मामले में चार प्राथमिकी दर्ज की गयीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली पुलिस, राहुल गांधी, मोदी के खिलाफ पोस्टर, दिल्ली में पोस्टर, दिल्ली में गिरफ्तारी, पीएम में पोस्टर, बच्चों की वैक्सीन, कोविड 19, दिल्ली में गिरफ्तारी, Delhi Police, Rahul Gandhi, poster against Modi, poster in Delhi, arrest in Delhi, poster in PM, children's
OUTLOOK 16 May, 2021
Advertisement