Advertisement
20 April 2019

आयकर छापों की कार्रवाई राजनीतिक बदले की भावना से नहीं बल्कि कानून के मुताबिक हुई: पीएम मोदी

File Photo

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कुछ नेताओं के खिलाफ हाल में की गई आयकर छापों की कार्रवाई ‘राजनीतिक बदले की भावना' से नहीं की गई थी बल्कि यह कार्रवाई कानून के अनुरूप की गई हैं।

पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट देने के फैसले का भी बचाव किया और कहा कि वह उन लोगों के लिए ‘प्रतीक' हैं जिन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी बताया था।

कांग्रेस को कड़ी चुनौती देंगी प्रज्ञा

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि प्रज्ञा वहां कांग्रेस को कड़ी चुनौती देंगी। प्रज्ञा ठाकुर को मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया है। प्रधानमंत्री ने भगवा आतंक संबंधी टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘(प्रज्ञा को उतारने का) फैसला उन लोगों को करारा जवाब है जिन्होंने पूरे धर्म और संस्कृति को आतंक से जोड़ा’।

आयकर का छापा ‘राजनीतिक बदले की भावना' का हिस्सा नहीं

‘टाइम्स नाउ' समाचार चैनल को दिS साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि आयकर छापे कानून के अनुसार डाले गए हैं और यह किसी ‘राजनीतिक बदले की भावना' का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि छापों की कार्रवाई ने भ्रष्टाचार के सभी साक्ष्य हासिल किए जिसमें बच्चों और गर्भवती महिलाओं जैसे समाज के सबसे अधिक असुरक्षित वर्गों की योजनाओं के धन का गबन शामिल है।

ऋण चूकदारों के देश से भागने से जुड़े सवाल पर क्या बोले मोदी

विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे ऋण चूकदारों के देश से भागने से जुड़े सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि जब उन्हें अहसास हुआ कि वर्तमान सरकार के अधीन उन्हें ऋण लौटाना पड़ेगा तो वे व्यवस्था का फायदा उठाकर भाग गए पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में उन्हें जेल की सीढ़ियों तक लाया गया है और 2019 के बाद वे जेल में होंगे।

भाजपा पहले से अधिक बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी

उन्होंने कहा, ‘आलोचक इस तथ्य की बात क्यों नहीं कर रहे हैं कि कुछ प्रत्यर्पण के अपने मामले हार चुके हैं जबकि अन्य जेल में सड़ रहे हैं।' उन्होंने दावा किया कि भाजपा पहले से अधिक बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगी और राजग सहयोगियों की सीटें भी 2014 के चुनावों से अधिक होंगी। यह पूर्ण बहुमत होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Income Tax Raids, Conducted, As Per Law, Political Vendetta, PM Modi, lok sabha elections
OUTLOOK 20 April, 2019
Advertisement