Advertisement
20 November 2016

कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त, 63 की मौत

google

यूपी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरी और आईजी कानपुर जकी अहमद ने इसकी पुष्टि की है। ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी। कई यात्री अब भी बोगियों में फंसे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षित निकालने का काम तेजी से चल रहा है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा हालाज का जायजा लेने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।  रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और बोर्ड के सदस्यों को भी घटनास्थल का जायजा लेने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे  पर दुख जताते हुए कहा कि इस बारे में उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की है, जो इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर पर बताया कि मौके पर राहत कार्य चल रहा है। मेडिकल और जरूरी मदद भेज दी गई है और मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। सुरेश प्रभु ने ये हेल्पलाइन नंबर ट्वीट किए हैं।

सुरेश प्रभु ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा हादसे की वजह जानने के लिए भी जांच शुरू की जाएगी। प्रभु ने कहा कि  हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। राजनाथ सिंह भी सुरेश प्रभु के साथ लगातार संपर्क में हैं।

Advertisement

दुर्घटना सुबह 3.10 बजे पुखरायां और मलासा के बीच हुआ। ट्रेन का नंबर 19321 है। घटना के बाद कानपुर और झांसी से मेडिकल रिलीफ ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेनें भेजी जा रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कानपुर, इंदौर, पटना, एक्‍सप्रेस, 63 मौत, Kanpur, indore, express, train accident, 63 death
OUTLOOK 20 November, 2016
Advertisement