Advertisement
29 January 2021

फरवरी से शुरू होगी आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग, ऐसे करें ऑनलाइन ऑर्डर

file photo

ट्रेन में सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए एक अच्छी खबर है। कोविड-19 के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए ई-कैटरिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था, वहीं अब आईआरसीटीसी ने चुनिंदा स्टोशनों पर भोजन सेवाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है।

रेलवे के कैटरिंग के एक बयान में कहा गया था कि आईआरसीटीसी फरवरी 2021 से ई-कैटरिंग सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। पहले यह सेवाएं 30 रेलवे स्टेशनों में लगभग 250 ट्रेनों में शुरू की जाएंगी। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण ई-कैटरिंग सेवाओं को 22 मार्च, 2020 को निलंबित कर दिया गया था।

बयान में कहा गया है कि आईआरसीटीसी यह सुनिश्चित कर रहा है कि उसकी सभी ई-कैटरिंग की टीम द्वारा यात्रियों को भोजन परोसते समय उचित स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा।

Advertisement

आईआरसीटीसी ने 2014 में ई-कैटरिंग सेवा की शुरुआत की थी। जिसके तहत यात्रियों को ऑनलाइन खाना बुकिंग करने और उनकी सीट कर पहुंचाने की सुविधा प्रदान की जाती है।

आईआरसीटीसी से ई-कैटरिंग का कैसे उठाएं लाभ

  • यात्री www.ecatering.irctc.com के माध्यम से ई-कैटरिंग की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।
  • ई-कैटरिंग के 1323 नंबर से भी यात्री शीध्र ऑर्डर कर सकते हैं।
  • यात्री 'आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग' ऐप, 'फूड ऑन ट्रैक' ऐप, डाउनलोड कर ई-कैटरिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।
  • इन एप्लीकेशन में यात्री की सुविधा के लिए कैश ऑन डिलीवरी का भी विकल्प दिया   गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IRCTC e catering, e catering facility, e catering facility starting, irctc to resume e catering services, आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग, रेलवे में ई-कैटरिंग की सुविधा, ट्रैन में खाने की सुविधा, ई कैटरिंग की शुरुआत
OUTLOOK 29 January, 2021
Advertisement