Advertisement
29 June 2020

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर, हिजबुल के टॉप कमांडर मसूद समेत तीन आतंकी ढेर

पुलिस के मुताबिक सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए।

एसएसपी अनंतनाग के संदीप चौधरी ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों और हिज्बुल मुजाहिदीन के एक कमांडर को जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा अनंतनाग के कुलचोहर में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा किए गए सोमवार सुबह के ऑपरेशन में मार गिराया गया।

हिजबुल कमांडर मसूद जम्मू के डोडा जिले का रहने वाला था।

Advertisement

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "मसूद की मौत के साथ जम्मू में डोडा जिला पूरी तरह से फिर से उग्रवाद मुक्त हो गया है क्योंकि मसूद डोडा जिले का अंतिम जीवित आतंकवादी था।"

मसूद एक बलात्कार के मामले में शामिल था जिसकी जांच डोडा पुलिस कर रही थी जबकि वह फरार था। प्रवक्ता ने कहा कि बाद में वह हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया और अपने ऑपरेशन का क्षेत्र कश्मीर में स्थानांतरित कर दिया। दो मृतक लश्कर आतंकियों में एक जिला कमांडर था।

अनंतनाग के कुलचोहर इलाके में हुआ एनकाउंटर जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना का संयुक्त अभियान है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताय या कि अभियान एक मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने बलों की एक खोज पार्टी पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में घाटी में सुरक्षाबलों के निशाने पर हिज्बुल समेत कई समूहों के आतंकवादी हैं। तकरीबन रोजाना अलग अलग इलाकों में एनकाउंटर के जरिए आतंकी ढेर किए जा रहे हैं। इससे पहले पिछले शुक्रवार को पुलवामा जिले में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार रात को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के चीवा उलार इलाके में घेराबंदी एवं खोज अभियान शुरू किया था

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: J-K, three militants, Killed, Security Forces, Anantnag Encounter
OUTLOOK 29 June, 2020
Advertisement