Advertisement
05 May 2021

ब्रिटेन गए भारतीय विदेश प्रतिनिधिमंडल के 2 सदस्य कोरोना संक्रमित, जयशंकर को कार्यक्रमों में करना पड़ा फेरबदल

PTI

विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ ब्रिटेन गये प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जयशंकर ने बुधवार को ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए कहा, “मुझे कल शाम कोविड-19 से संक्रमितों के संपर्क में आने का पता चला।“ संक्रमित पाए गए लोगों की वजह से विदेश मंत्री को यहां अपने आधिकारिक कार्यक्रमों में फेरबदल करना पड़ा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, ‘‘एहतियात के तौर पर और लोगों से विचार-विमर्श के बाद कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से करने फैसला किया गया है। जी-7 बैठक में वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया जाएगा।’’  

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “कोरोना संकट एक साझा समस्या है। बीते साल या फिर इस वर्ष, भारत ने दुनिया के बाकी देशों को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन और पेरासिटामोल समेत अन्य दवाईयों के जरिए मदद पहुंचाई है। ये सहायता हमने अमेरिका, सिंगापुर और यूरोपीय देशों में भेजा है। हमने कुछ देशों को वैक्सीन भी दी है।“ जयशंकर ने कहा कि जिसे आप मदद कह रहे हैं, उसे हम दोस्ती के ले की गई मदद कहते हैं। 

Advertisement

इस महामारी के बाद ये पहली बार है जब व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन के रूप में मंत्री मौजूद हैं। एस जयशंकर सोमवार को जी-7 समूह देशों के विदेश मंत्रियों एवं विकास मंत्रियों की बैठक में बतौर अतिथि हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब के आमंत्रण पर लंदन पहुंचे। जी-7 में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, अमेरिका और ब्रिटेन के साथ-साथ यूरोपीय संघ शामिल हैं। 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: S Jaishankar, Virtual G7 Summit, Indian Delegation, UK Test Covid Positive, कोरोना का कहर
OUTLOOK 05 May, 2021
Advertisement