Advertisement
30 December 2020

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू‘कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में मंगलवार शाम से जारी मुठभेड़ में बुधवार को तीन आतंकवादी मारे गये तथा सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर उमराबाद लवायपोरा के समीप अभियान छेड़ा था। सुरक्षा बल के जवान लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे , तभी एक मकान में छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायाी। दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ चलती रही।

उन्होंने बताया कि अंधेरे और ठंड के कारण अभियान रोक दिया गया। सुरक्षा बलों ने कड़े गश्त और आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करने के लिए लक्षित मकान के आसपास लाइटें लगवायी ।
आज सुबह हाेने पर अभियान तेज कर दिया गया । करीब सात बजे तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई। इसी दौरान सुरक्षा बलों ने मकान में मोर्टार से गोले दागे , जहां आतंकवादी छुपे हुए थे। इसके बाद आतंकवादियों की ओर से गोलियां चलनी बंद हो जाने पर सुरक्षा बल के जवान मकान के भीतर घुसे।

Advertisement

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये हैं। मृत आतंकवादियों की शिनाख्ती का प्रयास किया जा रहा है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था। कानून एवं व्यवस्था को बिगड़ने से रोकने के लिए समीप के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

इलाके के निवासियों ने ‘यूनीवार्ता’ को फोन पर बताया कि सुरक्षा कारणों से सुरक्षा बलों ने लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी , जिससे काफी संख्या में लोग अपने घरों से नहीं निकल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर, मुठभेड़, आतंकवादी ढेर, Jammu and Kashmir, encounter in Srinagar, terrorists killed
OUTLOOK 30 December, 2020
Advertisement