Advertisement
17 January 2018

जस्टिस अरुण मिश्रा का आदेश्‍ा, कोई दूसरी बेंच देख्‍ाे जज लोया केस

जज लोया मामला अब दूसरी बेंच के पास जा सकता है। इस केस की सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच ने आदेश दिया है कि उचित बेंच इस मामले की सुनवाई करे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक देर शाम जारी एक आदेश में कहा गया है कि जस्टिस बीएच लोया की मौत से जुड़ी याचिकाओं को उचित बेंच के सामने रखा जाना चाहिए।

इससे पहले मंगलवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट में जज लोया की मौत से संबंधित दस्तावेज सील कवर में दाखिल किए गए। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को यह दस्तावेज देने के निर्देश दिए।

Advertisement

बता दें कि 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस लोया की मौत का मामला प्रमुखता से उठा था। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के चारों जजों ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की कार्यशैली और केस के बंटवारे पर असंतोष जाहिर किया था।

बता दें कि जज लोया की मौत 1 दिसंबर 2014 में हुई थी। उस समय वह सोहराबुद्दीन कथित फर्जी मुठभेड़ केस की सुनवाई कर रहे थे, जिसमें बीजेपी चीफ अमित शाह भी आरोपी थे। हालांकि, बाद में शाह को इस केस में क्लीनचिट दे दी गई थी। 

सुप्रीम कोर्ट में जज लोया की मौत से संबंधित एक याचिका कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने और दूसरी महाराष्ट्र के पत्रकार बंधु राज लोने ने दायर की है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Justice Arun Mishra, bench, CJI Deepak Mishra, Loya's case, 'appropriate bench'
OUTLOOK 17 January, 2018
Advertisement