Advertisement
15 April 2022

कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा आज दें सकते हैं इस्तीफा, मृतक ठेकेदार के भाई चाहते हैं गिरफ्तारी

कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले ठेकेदार संतोष पाटिल के परिवार ने गुरुवार को कहा कि वे कर्नाटक ग्रामीण विकास और पंचायत राज (आरडीपीआर) मंत्री के एस ईश्वरप्पा के इस्तीफे से परेशान नहीं हैं। मंत्री के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है और परिवार ने उसकी गिरफ्तारी की मांग की है। 


राजनीतिक हंगामे के बीच गुरुवार शाम ईश्वरप्पा ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की। वह शुक्रवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को इस्तीफा सौंपेंगे।

संतोष पाटिल के भाई प्रशांत पाटिल ने यहां संवाददाताओं से कहा,"... प्राथमिकी में तीन नामों का उल्लेख ए 1, ए 2, ए 3- के रूप में किया गया है- पुलिस विभाग जांच कर रहा है और उन्हें तीनों को गिरफ्तार करना होगा ... हम गिरफ्तारी चाहते हैं, हमने कभी इस्तीफा नहीं मांगा है। इस्तीफा सरकार और उन पर (ईश्वरप्पा) छोड़ दिया गया है । हम आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी चाहते हैं।"

ईश्वरप्पा के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार को इसकी परवाह नहीं है।

उन्होंने कहा, "... मेरे भाई ने व्हाट्सएप संदेश में जो उल्लेख किया था, वही मैंने अपनी शिकायत में उल्लेख किया था, और प्राथमिकी में उल्लिखित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।"

बेलगावी के ठेकेदार संतोष पाटिल मंगलवार को उडुपी के एक होटल में मृत पाए गए थे, जब ईश्वरप्पा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था। व्हाट्सएप संदेश के रूप में एक कथित सुसाइड नोट में, पाटिल ने अपनी मौत के लिए ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया था।

पाटिल के रिश्तेदार की शिकायत के आधार पर उडुपी शहर की पुलिस ने ईश्वरप्पा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

प्राथमिकी में ईश्वरप्पा, उनके सहयोगी बसवराज और रमेश को क्रमशः ए1 (आरोपी नंबर 1), ए2 और ए3 के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

प्रशांत पाटिल ने अपने भाई द्वारा किए गए विकास कार्यों के बिल का भुगतान, उनकी विधवा को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। संतोष पाटिल ने पिछले महीने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से शिकायत की थी कि उन्हें हिंडाल्गा गांव में किए गए सड़क कार्यों के लिए अभी तक 4 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया गया है, और ईश्वरप्पा के सहयोगियों पर भुगतान के लिए कमीशन की मांग करने का आरोप लगाया था।

Advertisement



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कर्नाटक, केएस ईश्वरप्पा, Karnataka, KS Eshwarappa's resignation
OUTLOOK 15 April, 2022
Advertisement