Advertisement
28 February 2021

कल से 100 रुपए लीटर बिकेगा दूध, हरियाणा में खाप पंचायत का फैसला

file photo

हरियाणा के हिसार में एक खाप पंचायत ने रविवार को केंद्र के कृषि कानून और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का फैसला लिया है। इस विरोध में उन्होंने सरकारी सहकारी समितियों को 100 रुपये प्रति लीटर दूध बेचने का निर्णय लिया है।

नारनौंद में अपने प्रमुख रामनिवास की अध्यक्षता में आयोजित सतरोल खाप की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान खाप पंचायत (सामुदायिक न्यायालय) के एक नेता फूल कुमार पेटवार ने कहा कि डेयरी किसानों को 1 मार्च से बढ़े हुए मूल्य पर प्रति लीटर दूध बेचने के लिए कहा गया है।

उन्होंने आगे बताया कि खाप ने आज यह निर्णय लिया जिसमें हमने किसानों को सरकारी सहकारी समितियों को 100 रुपये प्रति लीटर की दर से दूध बेचने के लिए कहा है। आम आदमी के लिए यह 55 रुपये से 60 रुपये प्रति लीटर के बीच बेचा जाएगा।

Advertisement

खाप पंचायत का कहना है कि डीजल की बढ़ती कीमतों से किसानों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। किसान न केवल फसलों को उगाते हैं, बल्कि वे जानवरों का भी पालन-पोषण करते हैं, जो दूध का उत्पादन करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा की खाप पंचायत का फैसला, हरियाणा में दूध का बढ़ा मूल्य, हरियाणा में 100 लीटर दूध, सरकारी सहकारी समिती हरियाणा, Decision of Khap Panchayat of Haryana, increased price of milk in Haryana, 100 liters of milk in Haryana, government cooperative society Ha
OUTLOOK 28 February, 2021
Advertisement