Advertisement
09 May 2021

फिर उठी कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग, सोनिया-राहुल के बाद खड़गे ने भी लिखा मोदी को पत्र

file photo

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना संकट से निपटने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है।

खड़गे ने प्रधानमंत्री के साथ ही उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को भी रविवार को पत्र लिखा और कोरोना को नियंत्रित करने के लिए उनसे कदम उठाने का आग्रह किया है और महामारी के संकट से निपटने के लिए सुझाव भी दिए है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सबसे पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए और केंद्रीय बजट में टीकाकरण के लिए जो 35 हजार करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है उसका इस्तेमाल कर सभी नागरिकों का टीकाकरण किया जाना चाहिए।

Advertisement

उन्होंने कहा कि कोरोना टीके का उत्पादन बढ़ाने के लिए अनिवार्य लाइसेंस व्यवस्था का फायदा उठाया जाना चाहिए और वैक्सीन, पीपीई, एंबुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और सैनिटाइजर्स को जीएसटी मुक्त किया जाना चाहिए। इसके साथ ही कोरोना की लड़ाई से जुड़े उपकरणों तथा अन्य सभी सामान का तत्काल वितरण सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने सभापति को लिखे पत्र में स्थायी समिति की वर्चुअल मीटिंग बुलाने और स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय से सम्बद्ध स्थायी समिति की 123वीं रिपोर्ट को संज्ञान में लेने का आग्रह किया है जिसमें महामारी से निपटने के कई उपायों का जिक्र किया गया है। उनका कहना था कि इन सुझावों को क्रियान्वित कर महामारी से निपटा जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, नरेंद्र मोदी को पत्र, सर्वदलीय बैठक की मांग, कोरोना संकट, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Mallikarjun Kharge, letter to Narendra Modi, demand for all-party meeting, corona crisis
OUTLOOK 09 May, 2021
Advertisement