Advertisement
30 January 2021

बंगाल में भी बिहार जैसा खेल करेंगे पासवान, क्या फंस जाएंगी ममता

File Photo

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के मुखिया चिराग पासवान ने इस साल असम और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में ताल ठोकने का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। शनिवार को इस बात की जानकारी पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने दी है।

प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा है, “लोक जनशक्ति पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल और असम में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राज्य इकाइयों से विचार करने के बाद ये निर्णय लिया गया है। इससे पार्टी का विस्तार करने और इसे मजबूत करने में मदद मिलेगी।" दरअसल, चिराग के इस ऐलान के बाद अब कयास इस बात के लगाए जा रहे हैं कि क्या नीतीश की तरह बंगाल में भी ममता का खेल बिगाड़ने के लिए पासवान मैदान में उतर रहे हैं।

केंद्र सरकार में एनडीए की सहयोगी लोजपा ने बीते साल नवंबर में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार एनडीए से अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया था। चुनाव प्रचार के दौरान चिराग ने नीतीश के खिलाफ प्रचार किए थे और जमकर बयानबाजी की थी। चुनाव परिणाम में सीएम नीतीश की अगुवाई वाली जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को सिर्फ 43 सीटें मिली थी। जिसके बाद ये सवाल उठने लगे थे कि क्या चिराग ने नीतीश का खेल बिगाड़ा। क्योंकि, नीतीश अब छोटे भाई की भूमिका में आ गए हैं। हालांकि, बीजेपी इस बात से इंकार करती रही है।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: LJP, Assembly Election, Assam, West Bengal, लोजपा, असम, वेस्ट बंगाल
OUTLOOK 30 January, 2021
Advertisement