Advertisement
23 May 2021

दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया, 31 मई के बाद शुरू हो सकती है अनलॉक की प्रक्रिया

file photo

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों की राय के अनुसार लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन अगले सोमवार (31 मई) सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा और इसमें पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेंगे। वैक्सीन की बहुत कमी आ रही है लेकिन उन्हें विश्वास है कि इसे भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में लोगों से पूछा गया तो लोगों ने कहा कि एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए इसलिए सरकार ने इसे बढ़ाने का निर्णय लिया। अगर कोराना मामलों के घटने का सिलसिला इसी तरह चलता रहा तो 31 मई के बाद से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को वैक्सीन लगाना हमारी पहली प्राथमिकता है। अगर वैक्सीन सबको लग जाये तो कोरोना की तीसरी लहर से बच जाएंगे। दिल्ली के लोगों के लिए वैक्सीन पर जितना खर्च करने की जरूरत है उसके लिए सरकार तैयार है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के अनुशासन और मेहनत की वजह से एक महीने तक लॉकडाउन के बाद कोरोना पर काबू होता नजर आ रहे हैं। अप्रैल में एक समय ऐसा आया जब संक्रमण दर 36 फीसदी तक हो गया था। अब संक्रमण दर ढ़ाई फीसदी हो गया है। पिछले 24 घंटे में 1600 मामले आये हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अरविंद केजरीवाल, लॉकडाउन, दिल्ली में लॉकडाउन, दिल्ली में अनलॉक, Arvind Kejriwal, Lockdown, Lockdown in Delhi, Unlocked in Delhi
OUTLOOK 23 May, 2021
Advertisement