Advertisement
21 October 2020

मध्यप्रदेश: सिलावट के बाद गोविंद राजपूत ने भी मंत्री पद से दिया त्यागपत्र

मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है। अाधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री राजपूत ने अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भेज दिया है। इसके पहले श्री तुलसी सिलावट ने भी मंत्री पद से त्यागपत्र श्री चौहान को भेजा है।

श्री राजपूत वर्तमान में विधायक नहीं हैं। संवैधानिक प्रावधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति विधायक बने बगैर अधिक छह माह के लिए मंत्री पद पर रह सकता है। श्री राजपूत छह माह पहले राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शामिल हुए थे।

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक श्री राजपूत वर्तमान में सागर जिले के सुरखी विधानसभा सीट से उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं। उनका मुख्य मुकाबला कांग्रेस की पारुल साहू से है। सुरखी में भी मतदान तीन नवंबर को होगा और नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे।

Advertisement

श्री राजपूत वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में सुरखी से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे। इसके बाद वे तत्कालीन कमलनाथ सरकार में मंत्री बने। राज्य में इस वर्ष मार्च माह के राजनैतिक घटनाक्रमों के चलते श्री राजपूत ने विधायक पद से त्यागपत्र देकर भाजपा का दामन थाम लिया था। बाद में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें मंत्री बनाया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मध्यप्रदेश, तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत, मंत्री पद से दिया त्यागपत्र, शिवराज, भाजपा, Madhya Pradesh, Govind Rajput, resigned from the post of minister, Tulsi Silvat
OUTLOOK 21 October, 2020
Advertisement