Advertisement
21 September 2020

महाराष्ट्र: भिवंडी में इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में मुंबई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड क्षेत्र में सोमवार सुबह एक 3 मंजिला इमारत ढह गई, इस दौरान अब 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

हादसा सुबह लगभग 3 बजकर 40 मिनट पर हुआ। स्थानीय निवासी और दमकल विभाग राहत कार्य मे जुटा है। एनडीआरएफ भी घटना स्थल पर पहुंच चुकी है। जानकारी के मुताबिक जिलानी नामक इस बिल्डिंग के मलबे से अब तक 20 लोगों को निकाला जा चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। पीएम ने इसपर एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'महाराष्ट्र के भिवंडी में बिल्डिंग गिरने की घटना से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ है। घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता देने की कोशिशें की जा रही हैं।'

Advertisement

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), दमकल और पुलिस टीमें राहत कार्य में जुटी हुई हैं। एनडीआरएफ के प्रमुख सत्य प्रधान ने ट्वीट किया कि कम से कम 20 लोगों के फंसे होने की आशंका है। कहा जा रहा है कि लगभग  20 परिवार इस इमारत में रहते थे। इमारत 40 वर्ष पुरानी बताई जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: महाराष्ट्र, भिवंडी, इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, भिवंडी हादसा, Maharashtra, 8 dead, Bhiwandi building collapse, एनडीआरएफ, NDRF
OUTLOOK 21 September, 2020
Advertisement