Advertisement
09 June 2022

महाराष्ट्र: मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल ने नूपुर शर्मा के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

महाराष्ट्र में एक मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने ठाणे पुलिस में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। उन्होंने मांग की कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय प्रगतिशील मुस्लिम कल्याण समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को शर्मा के खिलाफ मुंबई से सटे महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारी ने कहा कि अभी तक पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है और शिकायत की जांच कर रही है जिसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

शर्मा को ठाणे में मुंब्रा पुलिस ने 22 जून को जांच अधिकारी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहले ही तलब किया है।

मुंबई में पाइधोनी पुलिस ने भी 28 मई को उसके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

भाजपा ने रविवार को शर्मा को निलंबित कर दिया था और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया था, क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के बाद विवाद बढ़ गया था।

शर्मा की टिप्पणी, हाल ही में एक टीवी डिबेट में की गई, और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ अरब देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Muslim community delegation, suspended BJP spokesperson Nupur Sharma, Prophet Mohammad, All India Progressive Muslim Welfare Committee
OUTLOOK 09 June, 2022
Advertisement