Advertisement
23 February 2021

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर तो बिहार भी हुआ अलर्ट, लग सकता है लॉकडाउन? स्वास्थ्य विभाग किया सतर्क

File Photo

महाराष्ट्र में फरवरी की शुरूआत से ही कोरोना महामारी एक बार फिर से कहर मचा रहा है। अब हर रोज पांच हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद अन्य राज्यों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। महाराष्ट्र के कई शहरों में आंशिक रूप से लॉकडाउन भी लगाया गया है। पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिया गया हैं। नासिक में रात 11बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

अब बिहार में भी अन्य राज्यों को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि वो कोरोना के मामले पर नजर लगातार बनाए हुए है। हालांकि,लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति अभी नहीं है लोगों को दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने को कहा है।

कोरोना और इसकी इलाज, सहायता को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। बिहार के सभी 38 जिलों में जिलास्तर पर पूर्व से संचालित जिला स्तरीय हेल्पलाइन द्वारा चिकित्सकीय परामर्श की सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कोरोना महामारी को लेकर उपलब्ध कराई गई सभी सुविधाएं पहले की तरह फिर से उपलब्ध हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Maharashtra, Coronavirus, Maharashtra Covid Cases Hike, Covid Lockdown, Health Department Guideline
OUTLOOK 23 February, 2021
Advertisement