Advertisement
08 January 2021

बदायूं में महिला से सामूहिक बलात्कार: मुख्य आरोपी महंत गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बंदायू जिले में एक महिला के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या के मामले में फरार मुख्य आरोपी महंत सत्यनारायण को बृहस्पतिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उस पर 50,000 रुपये का इनाम था।

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि गुरुवार आधी रात को महंत सत्यनारायण को उघाती पुलिस इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ को आदेश दिया था। जिला पुलिस के साथ एसटीएफ को भी मामले की जांच के आदेश दिए गए थे। आरोपियों पर एनएसए के अंतर्गत कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे। इस मामले के मुख्य आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

Advertisement

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि तीन जनवरी की शाम महिला मंदिर में पूजा अर्चना करने गयी थी जहां उसके साथ मंदिर के मंहत समेत तीन लोगों ने बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार महिला के सीने और पांव में भारी वस्तु से प्रहार किये गये जबकि उसके गुप्तांग में चोट पहुंचायी गयी।

परिजनों ने मंदिर के महंत पर बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है। महिला के पुत्र के मुताबिक तीन जनवरी की रात तकरीबन 11 बजे मंदिर का महंत अन्य दो लोगों के साथ घर आया और माँ का शव घर मे रख दिया। उनसे कुछ पूछ पाते कि वे लोग यह कहकर चले गए कि मन्दिर से घर लौटते समय महिला रास्ते में स्थित एक सूखे कुएं में गिर गई थी।

पुलिस को घटना की सूचना सोमवार सुबह दी गयी। परिजन इसे पहले ही रेप और हत्या का मामला बता रहे थे लेकिन पुलिस ने पोस्टमार्टम के आधार पर कार्यवाही की बात कहते हुए शव को मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इस मामले में पहले परिजनों ने पुलिस को सूचना देने में देर की,उसके बाद परिजनों ने पुलिस को तहरीर देने में वक़्त लगाया और इन सबके बाद पुलिस ने भी लापरवाही बरतते हुए मुक़द्दमा लिखने,पंचनामा भरने में काफी वक्त लगाया। रविवार रात की घटना में पोस्टमार्टम मंगलवार को हुआ। मंगलवार शाम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार महिला के गुप्तांग पर चोटें है और महिला का पैर भी फेक्चर पाया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बदायूं रेप, महंत सत्यनारायण, उत्तर प्रदेश, बलात्कार, Uttar pradesh Woman Gang-Raped, Place Of Worship, Budaun, बदायूं, सामूहिक बलात्कार, मुख्य आरोपी महंत, satyanarayan, 50-Year-Old Woman, Badaun Gang-Rape And Murder Case, Badaun
OUTLOOK 08 January, 2021
Advertisement