Advertisement
08 October 2019

आतंकियों से निपटने के सरकार के तरीकों में आया है बड़ा बदलाव: वायुसेना प्रमुख

वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बालाकोट एयरस्ट्राइक को याद किया। इस दौरान एयरचीफ भदौरिया ने कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी रणनीति आतंकियों को सजा देने का राजनीतिक नेतृत्व का संकल्प है। आतंकवादी हमलों से निपटने के सरकार के तरीके में बहुत बड़ा बदलाव आया है।

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने आगे कहा कि वर्तमान हालात में पड़ोस से सुरक्षा का माहौल बेहद गंभीर हालत में है। पुलवामा पर आतंकी हमला हमारे रक्षा प्रतिष्ठानों के लिए लगातार खतरे की याद दिलाता है।

हर कीमत पर हम राष्ट्रीय हितों की रक्षा करेंगे

Advertisement

बाद में गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस में वायु सेना दिवस की 87 वीं वर्षगांठ समारोह में  भदौरिया ने भारतीय वायुसेना  में अपने विश्वास को फिर से स्थापित करने और इसका समर्थन करने के लिए देश का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा,"सभी वायु योद्धाओं की ओर से मैं हमारे पवित्र संकल्प से देश को आश्वस्त करता हूं कि हम आसमान की संप्रभुता की रक्षा करेंगे और हर कीमत पर हमारे राष्ट्रीय हितों की रक्षा करेंगे।"

इससे पहले  तीन सेनाओं के प्रमुखों ने 87 वें वायु सेना दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

वायुसेना की वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाक को दी थी चेतावनी

वहीं वायुसेना की वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा था कि यदि पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला होता है तो सरकार के आदेश के बाद हम कार्रवाई करेंगे। जब एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया से पूछा गया कि क्या फिर से बालाकोट एयरस्ट्राइक होगी। जवाब में उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमला होता है तो सरकार के आदेश के बाद हम कार्रवाई करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Air Force Day, Major Shift, Govt, Terrorist Attacks, IAF Chief RKS Bhadauria
OUTLOOK 08 October, 2019
Advertisement