Advertisement
23 November 2023

उत्तर रेलवे: ट्रैफिक ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें अस्थायी रूप से रद्द, मार्ग परिवर्तित

उत्तर रेलवे के मुताबिक लखनऊ-आलमनगर खंड पर सुरक्षा प्लेट के शुभारंभ के संबंध में यातायात ब्लॉक के कारण गुरुवार सुबह कई ट्रेनों को या तो अस्थायी रूप से रद्द कर दिया गया है या उनका मार्ग बदल दिया गया है। एक विज्ञप्ति में यह बताया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "आम जनता की जानकारी के लिए यह अधिसूचित किया जाता है कि लखनऊ-आलमनगर खंड पर प्रोटेक्शन प्लेट लॉन्च करने के संबंध में यातायात और पावर ब्लॉक के कारण, निम्नलिखित ट्रेनें अस्थायी रूप से रद्द/डायवर्ट/विनियमित/पुनर्निर्धारित रहेंगी।" 

उत्तर रेलवे के अनुसार, बालामऊ-लखनऊ स्पेशल, लखनऊ- शाहजहांपुर स्पेशल और शाहजहांपुर-लखनऊ स्पेशल है रद्द कर दिया गया। इसमें यह भी कहा गया है कि गंगा सतलज एक्सप्रेस, अमृतसर - हावड़ा मेल, अर्चना एक्सप्रेस, बठिंडा - वाराणसी स्पेशल और जयनगर - आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल को डायवर्ट किया जाएगा। विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि लखनऊ जंक्शन - मेरठ सिटी राज्य रानी एक्सप्रेस को 60 मिनट तक पुनर्निर्धारित किया जाएगा।

Advertisement

अधिकारी के अनुसार, " कोलकाता-जम्मू तवी एक्सप्रेस को लखनऊ डिवीजन के रास्ते में 180 मिनट के लिए नियंत्रित किया जाएगा, जबकि मेरठ सिटी-लखनऊ जंक्शन राज्य रानी एक्सप्रेस को मुरादाबाद डिवीजन के रास्ते में 45 मिनट के लिए नियंत्रित किया जाएगा। "

इसी तरह, लोहित एक्सप्रेस को मुरादाबाद मंडल में रास्ते में 30 मिनट तक नियंत्रित किया जाएगा और टाटानगर-अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को लखनऊ मंडल में रास्ते में 20 मिनट तक नियंत्रित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Northern railways, trains temporarily cancelled, route diverted
OUTLOOK 23 November, 2023
Advertisement