Advertisement
21 August 2020

मास्क अनिवार्य, नामांकन ऑनलाइन: चुनाव आयोग ने कोरोना के दौरान मतदान के लिए जारी किए दिशानिर्देश

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को कोरोनावायरस महामारी के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव, आम चुनाव और उपचुनाव के लिए दिशानिर्देश जारी किए। अपने नए दिशानिर्देशों में आयोग ने कहा है कि उम्मीदवार ऑनलाइन नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

साथ ही, लोगों को चुनाव संबंधी गतिविधियों के दौरान फेस मास्क पहनना होगा।

चुनाव आयोग अपने माता-पिता के साथ पोलिंग बूथ तक जाने वाले बच्चों को फेशियल पीपीई किट के साथ-साथ मतदाताओं को फेस मास्क और हैंड सैनिटाइज़र प्रदान करेगा।

Advertisement

हॉल के प्रवेश द्वार पर, चुनाव के प्रयोजनों के लिए उपयोग किए जाने वाले परिसर में सभी व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि पोस्टल बैलेट सुविधा का विकल्प उन मतदाताओं के लिए बढ़ा दिया गया है जिन्हें विकलांग व्यक्तियों ’के रूप में चिह्नित किया गया है,  80 वर्ष से अधिक आयु के लोग, अधिसूचित आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोग और जो कोविड-19 सकारात्मक / संभवतः संक्रमित हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Election Commission of India, guidelines, general elections, by-elections, Coronavirus pandemic, Bihar Assembly elections, poll, nominations online, चुनाव, चुनाव आयोग, कोरोना वायरस, कोविड 19, आम चुनाव, विधानसभा चुनाव, दिशानिर्देश, गाइडलाइंस
OUTLOOK 21 August, 2020
Advertisement