Advertisement
13 April 2016

पर्रिकर से मिलीं महबूबा, उठाया हंदवाड़ा गोलीबारी का मुद्दा

गूगल

मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आईं महबूबा ने पर्रिकर और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू से मुलाकात की।

हंदवाड़ा की घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने रक्षा मंत्री से बात की। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि जांच शुरू की जाएगी और दोषियों को दंडित किया जाएगा। महबूबा ने पर्रिकर के साथ मुलाकात के बाद कहा, परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा। एेसी घटनाएं भविष्य में नहीं होनी चाहिए।

हंदवाड़ा में सेना ने अपने बंकर पर पथराव करती भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाई थीं। इस गोलीबारी में दो युवक मारे गए, जिनमें एक उभरता क्रिकेटर भी शामिल था। सूत्रों ने कहा कि यह घटना उस समय हुई, जब कुछ सैन्य कर्मियों द्वारा स्कूल से लौटती किसी लड़की के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ किए जाने से खबरें सामने आईं। हालांकि पुलिस की जांच से अब तक यही संकेत मिले हैं कि एेसी कोई घटना नहीं हुई और कुछ बदमाश तत्वों ने हंदवाड़ा शहर में स्थापित सैन्य बंकर को हटवाने के लिए इस तरह से व्यवधान पैदा करने की कोशिश थी।

Advertisement

सेना ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं, वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। इस घटना के बाद से हंदवाड़ा में विरोध प्रदर्शन बढ़ गए, जिनकी गूंज कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिलों में भी सुनाई दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू-कश्मीर, महबूबा मुफ्ती, मनोहर पर्रिकर, सेना, गोलीबारी, वेंकैया नायडू
OUTLOOK 13 April, 2016
Advertisement