Advertisement
02 June 2021

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द होने पर कोई बाबू भैया तो कोई भगवान को कर रहा है याद, जानें माजरा

प्रतीकात्मक तस्वीर

सीबीएसई की 12 वीं की परीक्षा दसवीं की परीक्षा की तरह ही कैंसिल कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर मंगलवार को एक लंबी बैठक के बाद फैसला किया। केंद्र के इस निर्णय से लगभग 14 लाख छात्रों को राहत मिली है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। यह भी तय किया गया कि सीबीएसई बोर्ड पूरी तरह से परिभाषित मानदंड के आधार पर निश्चित समय में कक्षा बारहवीं के परिणाम तैयार करने के लिए कदम उठायेगा। यह निर्णय भी लिया गया कि पिछले वर्ष की तरह यदि कुछ छात्र परीक्षा देना चाहते हैं तो बोर्ड उन्हें यह विकल्प देगा लेकिन ये परीक्षा स्थिति अनुकूल होने पर ली जायेगी। यह खबर सोशल मीडिया में पहुंचते ही मीम्स की बाढ़ आ गई। बता दें कि ट्वीटर पर सीबीएसई कल से ट्रेंड कर रहा है। इन मीम्स को देखकर आपकी हंसी नहीं रूक पाएगी। 

Advertisement


बता दें कि हाल में शिक्षा मंत्रालय ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में राज्यों और विभिन्न पक्षकारों के साथ विचार विमर्श किया था। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, प्रकाश जावडेकर, स्मृति ईरानी आदि ने हिस्सा लिया था।

सीबीएसई 12 वीं बोर्ड की परीक्षा कराए जाने को लेकर राज्यों की अलग-अलग राय थी। दिल्ली समेत कई राज्यों का कहना था कि टीकाकरण के बाद ही परीक्षा कराई जाए। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि राज्य अब भी बिना परीक्षा कराए मूल्यांकन करने के विचार के पक्ष में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सीबीएसई, मीम्स, सीबीएसई बोर्ड, 12वीं बोर्ड की परीक्षा, नरेंद्र मोदी, ट्वीटर पर मीम्स, सीबीएसई पर मीम्स, CBSE, memes, cbse board, 12th board exam, narendra modi, memes on twitter, memes on CBSE
OUTLOOK 02 June, 2021
Advertisement