Advertisement
21 February 2015

दस लाख का सूट 4.31 करोड़ का

त्रिभुवन तिवारी

हालांकि उस सूट की कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही थी। मोदी का यह परिधान दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुद्दा भी बना था।
मोदी ने अमेरिकी राष्टपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात के समय गहरे नीले रंग के इस सूट को पहना था। जिसे सूरत के हीरा कारोबारी लालजी पटेल और उनके बेटे ने नीलामी के आखिरी क्षणों में तेजी से बढ़ती बोली के बीच खरीद लिया।
जिला कलेक्टर राजेंद्र कुमार ने शुक्रवार शाम पांच बजे तीन दिनी नीलामी के समापन पर घोषणा की, धर्मानंद डायमंड कंपनी के लालजी पटेल और उनके बेटे हितेश पटेल ने सूट को 4.31 करोड़ रपये में खरीद लिया है।
नीलामी के आखिरी एक घंटे में गहमागहमी देखने को मिली और सूट के लिए तेजी से बोली बढ़ती चली गयी। खबरों में इस सूट की कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई गयी थी। नीलामी में सूट का कोई आधार मूल्य नहीं तय किया गया था।
प्रधानमंत्राी के पूरे नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी की कढ़ाई वाले सूट की शुरूआती बोली बुधवार को 11 लाख रपये की लगी थी।
जिलाधिकारी कुमार ने कहा कि पांच बजे की समय सीमा के बाद पांच करोड़ रुपये की एक बोली समेत कुछ बोलियां आईं लेकिन उन्हें समय निकल जाने के कारण नामंजूर कर दिया गया।
उत्साहित लालजी पटेल के मुताबिक वह देश के लिए कुछ करना चाहते थे और नीलामी ने उन्हें यह करने का अवसर दिया। पटेल ने कहा मैं हमेशा से देशहित में कुछ करना चाहता था। इस आयोजन ने मुझे राष्ट्रहित में कुछ करने का मौका दिया। पटेल ने कहा कि कई लोग इस सूट को खरीदना चाहते थे। सभी का नेक इरादा था क्योंकि उन्हें पता था कि वे जो पैसा खर्च करेंगे वह गंगा सफाई अभियान में जाएगा। मैंने भी इसी इरादे के साथ बोली लगाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, अमेरिकी, ओबामा, विधानसभा चुनाव
OUTLOOK 21 February, 2015
Advertisement