Advertisement
13 February 2021

मोदी सरकार ने कृषि कानूनों के समर्थन के लिए खर्च कर दिए 8 करोड़, फिर भी विरोध है जारी

file photo

कृषि कानूनों के समर्थन और उनसे जुड़े मुद्दों को स्पष्ट रूप से समझाने के लिए मोदी सरकार अब तक विज्ञापनों पर करीब 8 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी है। इसके बावजूद देशभर में कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन लगातार तेज होता जा रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक लोकसभा में शुक्रवार को कृषि मंत्रालय ने दावा किया कि कृषि कानूनों पर अध्यादेश लागू करने से पहले सभी राज्य सरकारों से विचार-विमर्श किए गए थे। कृषि मंत्रालय ने यह भी दावा किया कि कृषि कानूनों पर सरकार ने भारत की जनता से भी चर्चा की थी, हालांकि इस पर कोई खर्च नहीं किया गया था।

कृषि कानूनों के प्रचार अभियान के तहत खर्च की गई राशि पर पूछे जाने पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सूचना प्रसारण मंत्रालय के ब्यूरों ऑफ आउटरीच ऐंड कम्यूनिकेशन ने सितंबर 2020 से जनवरी तक 7.25 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। तोमर ने यह जानकारी राज्यसभा में पूछे गए अलग-अलग सवालों के लिखित जवाब में दी है।

Advertisement

सरकार के विज्ञापन में इतनी राशी खर्च करने के बाद भी दिल्ली की विभिन्न बॉर्डरों में किसान संगठन अभी भी डेरा डाले हुए है। वह लगातार कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इनकी संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कृषि कानून का समर्थन, किसान आंदोलन, कृषि कानून पर किए खर्च, कृषि कानूनों पर सरकार का समर्थन, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, Agriculture Minister Narendra Singh Tomar, government support on agricultural laws, spending on agricultural law, farmer movement, Agri
OUTLOOK 13 February, 2021
Advertisement