Advertisement
12 March 2021

‘वोकल फॉर लोकल’ बापू और स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि: मोदी

file photo

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि ‘वोकल फॉर लोकल’ के तहत स्थानीय उत्पादों को बढावा देना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश की आजादी के लिए अपने जीवन को खपा देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मोदी ने देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत मनाये जाने वाले विभिन्न समारोह के उद्घाटन से पहले शुक्रवार को टि्वट संदेश में यह बात कही।

उन्होंने कहा ,“आज का अमृत महोत्सव कार्यक्रम साबरमती आश्रम से शुरू होगा जहां से दांडी यात्रा शुरू हुई थी। इस यात्रा ने भारत के लोगों में गौरव तथा आत्मनिर्भरता की भावना आत्मसात करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। स्थानीय उत्पादों को बढावा देना बापू और स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

Advertisement

एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा कोई भी स्थानीय उत्पाद खरीदों और हैशटैग वोकल फॉर लोकल के साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डालो। साबरमती आश्रम में मगन निवास के निकट एक चरखा रखा जायेगा। आत्मनिर्भरता से संबंधित हर एक टि्वट के साथ यह चरखा एक चक्र पूरा करेगा। यह जननांदलोन के लिए एक उत्प्रेरक का काम करेगा।”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आज अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्वतंत्रता मार्च) को हरी झंडी दिखाएंगे और आजादी का अमृत महोत्सव के शुरुआती कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे। वह आजादी के अमृत महोत्सव से संबंधित अनेक सांस्कृतिक व डिजिटल कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे और साबरमती आश्रम में उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित भी करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Modi on True tribute, Modi on Vocal for local, अहमदाबाद के साबरमती आश्रम, Sabarmati Ashram of Ahmedabad, tribute to freedom fighters, अमृत महोत्सव कार्यक्रम
OUTLOOK 12 March, 2021
Advertisement