Advertisement
19 February 2015

मोदी सूट की बोली 1.41 करोड़ रुपये पहुंची

पीटीआइ

नीलामी का कल अंतिम दिन है। पिछले महीने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात के समय मोदी द्वारा पहने गए इस सूट की नीलामी के दौरान आज दोपहर कम अंतराल के बीच 1.41 करोड़ रुपये और 1.39 करोड़ रुपये की बोलियां लगाई गई। इससे पहले सुबह सूट के लिए 1.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई थी।

भावनगर स्थित हीरा कारोबारी एवं लीला ग्रूप आफ कंपनीज के सीएमडी कोमलकांत शर्मा ने मोदी के सूट के लिए 1.41 करोड़ रुपये की बोली लगाई। कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस सूट की कीमत 10 लाख रुपये बतायी गई है। लिखित बोली की राशि पेश करने वाले शर्मा के प्रतिनिधि चिराग मेहता ने एजेंसी भाषा से कहा, शर्मा ने मोदी के सूट के लिए बोली लगाई है जो स्वच्छ गंगा मिशन के लिए है। शर्मा शुक्रवार को यहां होंगे और जरूरी हुआ तब बोली की राशि बढ़ायेंगे। शर्मा से कुछ ही समय पहले सूरत स्थित हीरा कारोबारी मुकेश पटेल ने मोदी के सूट के लिए 1.39 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। पटेल ने कहा, मुझे मोदी का सूट पसंद है। मैं इस सूट को हीरे की तरह संजो कर रखूंगा।

मोदी के इस सूट के साथ ही उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री अपने करीब नौ महीने के कार्यकाल में जो 455 चीजें उपहार के रूप में प्राप्त की हैं, उन्हें प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी स्वच्छ गंगा अभियान के लिए धन एकत्र करने के लिए नीलाम किया जा रहा है। साइंस कन्वेंशन सेंटर में चल रही नीलामी की यह प्रक्रिया शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त होगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी के महंगे सूट का मुद्दा उठाया था। इन चुनावों में भाजपा और कांग्रेस को करारी हाल मिली थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मोदी को आत्ममुग्ध करार दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नरेंद्र मोदी, सूट, नीलामी, बोली
OUTLOOK 19 February, 2015
Advertisement