Advertisement
05 November 2022

मस्क ने ट्विटर में बड़े पैमाने पर छंटनी को सही ठहराया, कहा– हमारे पास कोई विकल्प नहीं

ANI

कंपनी को 30 जून 2022 की समाप्त हुई दूसरी तिमाही में 270 मिलियन अमरीकी डालर का शुद्ध घाटा हुआ है। जबकि एक साल पहले इसी अवधि में 66 मिलियन अमरीकी डालर का लाभ हुआ था।

ट्विटर में छ्टनी के संबंध में मस्क ने ट्वीट किया,"दुर्भाग्य से हमारे पास छंटनी के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि कंपनी दिन 4 बिलियन डॉलर से अधिक खो रही हो।" 

शुक्रवार को ट्विटर ने सैकड़ों कर्मचारियों को पिंक स्लिप दे दिया क्योंकि 51 वर्षीय मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ओवरहाल करना शुरू कर दिया। जिसे उन्होंने पिछले महीने के अंत में 44 बिलियन अमरीकी डालर में खरीदा था।

Advertisement

ट्विटर ने भारत में अपने 200 कर्मचारियों में से इंजीनियरिंग, बिक्री और विपणन और संचार टीमों में अधिकतर कर्मचारियों को निकाल दिया है। हालाँकि भारत में काम से निकाले गए कर्मचारियों को भुगतान किए जाने पैकेज पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है।

मस्क ने यह भी घोषणा की थी कि ब्लू टिक अकाउंट से प्रति माह लगभग 660 रुपये का शुल्क लेगा। जिसको लेकर पर इस विषय तीव्र बहस शुरू हो गई है। ट्विटर  कथित तौर पर दुनिया भर से अपने कुल 7,500 कर्मचारियों में से 3,738 लोगों की छंटनी कर रहा है।

इस बीच कई ट्विटर कर्मचारियों ने गुरुवार रात एक क्लास एक्शन मुकदमा दायर किया। जिसमें आरोप लगाया गया कि ट्विटर पहले से ही कुछ कर्मचारियों की छंटनी के बाद संघीय और कैलिफोर्निया वर्कर एडजस्टमेंट एंड रिट्रेनिंग नोटिफिकेशन एक्ट (वार्न एक्ट) का उल्लंघन कर रहा है।

वार्न अधिनियम यह है कि 100 से अधिक कर्मचारियों वाले नियोक्ता को सामूहिक छंटनी से पहले 60 दिनों की अग्रिम लिखित सूचना देनी होती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Elon Musk, Twitter, Twitter sell, Musk, Twitter layoff, #Elon Musk Twitter
OUTLOOK 05 November, 2022
Advertisement