Advertisement
23 January 2021

26 जनववरी को 4 किसान नेताओं की हत्या करने का था प्लान !, सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध

ANI

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा है। किसानों का दावा है कि इस व्यक्ति ने आंदोलन को बाधित करने की साजिश रची है। इस शख्स ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान चार किसान नेताओं की हत्या करने की साजिश का दावा किया है। इस बात की जानकारी पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति ने खुद दी है। पुलिस के हवाले इसे अब कर दिया गया है। शख्स के मुताबिक पुलिस की वर्दी पहनकर 60 युवकों को ट्रैक्टर परेड में बवाल और चार लोगों की हत्या करनी थी। तिरंगा को अपमानित कर नीचे गिराकर बड़ा बवाल करने की योजना थी।

किसान मोर्चा की ओर से मीडिया के सामने पेश किए गए शख्स ने दावा करते हुए कहा, “हमें इस काम के लिए हथियार मिले थे। जैसे ही किसान 26तारीख को आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे, और अगर ये नहीं रूकते तो इन पर गोली चलाने का ऑर्डर था। हमारी 10 लोगों की दूसरी टीम पीछे से गोली चलाती जिससे दिल्ली पुलिस को ये लगता कि किसानों ने ये किया है।“ 

आगे शख्स ने कहा, “24 तारीख को स्टेज पर जो चार लोग होंगे उन्हें मारना है, फोटो दे दी गई है। जो हमें सिखाता है उसका नाम प्रदीप सिंह है। राई थाने का एसएचओ है। वो जब भी हमसे मिलने आता था मुंह पर कवर लगाकर आता था। हमने उसका बैच देखा था। जिन्हें मारना था उनका नाम नहीं पता है, उनके फोटो हैं।“ किसान नेताओं ने दावा किया है कि उनके आंदोलन और 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली को लगातार कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। किसान नेताओं ने इस शख्स को मीडिया के सामने पेश करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। कहना है कि पूछताछ के बाद हीं कुछ कहा जा सकता है।

Advertisement

 

  

 

 

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: New Farms Act, four farmer leaders, farmers protest, tractor march on Jan 26
OUTLOOK 23 January, 2021
Advertisement