Advertisement
05 July 2021

नीतीश सरकार ने किया अनलॉक-4 का ऐलान, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे 11वीं-12वीं तक के स्कूल

file photo

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच मामले में गिरावट होने के बाद लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट दी जानी शुरू हो गई है। इस बीच बिहार में आज अनलॉक-4 का एलान किया गया जिसमें कई सारी रियायतें दी गई है। जिसके अंतर्गत बिहार में विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, 11वीं एवं 12वीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान का संचालन 50 % बैठने की क्षमता के साथ खोलने का आदेश दिया है।

बता दें कि बिहार में पांच मई को राज्य में लॉकडाउन लगाया गया। इसके बाद से कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है। जिसके बाद अनलॉक-1 की शुरुआत 16 जून से की गई हालांकि अभी भी पिछले हफ्ते भर से राज्य में प्रतिदिन 150 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अभी भी पूरी तरह से एहतिहात बरतने की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार स्कूल, बिहार अनलॉक 4, बिहार में खुले शैक्षणिक संस्थान, बिहार में अनलॉक, नीतीश सरकार, Bihar Schools, Bihar Unlocked 4, Educational Institutions Open in Bihar, Unlocked in Bihar, Nitish Sarkar
OUTLOOK 05 July, 2021
Advertisement