Advertisement
15 February 2016

'हम बाइचांस इंडियन नहीं बल्कि बाइच्वाइस इंडियन हैं'

फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आयोजित सम्मेलन में ऑल इंडिया जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि आग से आग नही बुझाई जा सकती है। इसके लिए पानी की जरुरत पड़ती है। इसलिए मुल्क को तबाही की ओर ले जाने वालों से बचाओ और हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई सभी मिल कर रहो। सम्मेलन को संबोधित करते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मुल्क में जो साजिशें हो रही हैं, उन्हें सभी को मिल कर विफल करना होगा। आचार्य ने कहा कि अखलाक को मारना न तो हिन्दुत्व हो सकता है और ना ही एके-47 लेकर निर्दोषों का खून बहाने वाले मुसलमान हो सकते हैं।

 

सम्मेलन में किसी भी धर्मगुरू की शान में गुस्ताखी करने या धार्मिक ग्रंथ का अपमान करने वालों के लिए उम्र कैद या फांसी की सजा का कानून बनाने के अलावा गोकशी के बहाने उत्पीड़न बंद करने, विधानसभा चुनाव 2012 में मु्स्लिमों के 18 फीसदी आरक्षण का वादा पूरा करने, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जामिया मिलिया के अल्पसंख्यक दर्जे में कोई बदलाव नहीं करने के अलावा जेलों में बंद बेगुनाह मुस्लिम युवाओं की रिहाई की मांग भी की गई। जमीयत उलेमा ए हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना उस्मान ने कहा कि इंसानियत का तकाजा है कि जो जुल्म करे, उसके खिलाफ आवाज बुलंद करें।

Advertisement

 

वहीं फादर मुनीश जॉनसन ने सम्मेलन में कहा कि हम सब को मिल कर भाईचारे की लौ जला कर नफरत खत्म करनी होगी। सम्मेलन के अंत में जाति धर्म से ऊपर उठकर इंसान और इंसानियत के लिए काम करने का संकल्प भी लिया गया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जमीयत उलेमा ए हिंद, इंसाफ सम्मेलन, राष्ट्रीय महासचिव, मौलाना सैयद महमूद मदनी, मुसलमान, बाइचांस इंडियन, बाइच्वाइस इंडियन, वतन भारत, आचार्य प्रमोद कृष्णम, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया, अल्पसंख्यक दर्जा, मुस्लिम युवा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, मौलाना उस्मान
OUTLOOK 15 February, 2016
Advertisement