Advertisement
27 August 2020

मुख्यमंत्री पटनायक ने की पीएम मोदी से फोन पर बात, नीट और जेईई की परीक्षाएं टालने का किया अनुरोध

नीट और जेईई परीक्षाओं को टालने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। अब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात कर राज्य में कोविड-19 और बाढ़ से उत्पन्न हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की परीक्षाएं स्थगित करने का अनुरोध किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बता दें कि दो दिन पहले मुख्यमंत्री पटनायक ने इस संबंध में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा था।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के दौरान पटनायक ने कहा कि ओडिशा महामारी के साथ-साथ बाढ़ की भी चपेट में हैं और परीक्षाओं के दौरान छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंगलवार को निशंक को लिखे अपने पत्र में केन्द्र से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मेन) और नीट टालने के लिये कदम उठाने का अनुरोध किया था क्योंकि ''महामारी के बीच परीक्षा केंन्द्र में जाकर इम्तिहान देना छात्रों के लिये असुरक्षित होगा।''

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिये ली जाने वाली नीट और जेईई की परीक्षाएं सितंबर में कराने का ऐलान किया है।

ओडिशा राज्य में लगभग 50 हजार छात्र नीट तो 40 हजार से ज्यादा छात्र जेईई (मेन) परीक्षा में बैठने वाले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Odisha Chief Minister Naveen Patnaik, Prime Minister Narendra Modi, postpone the JEE Main and NEET examinations, JEE Main, NEET, Covid-19, कोरोना, नवीन पटनायक, नीट, जेईई, पीएम मोदी, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, संयुक्त प्रवेश परीक्षा
OUTLOOK 27 August, 2020
Advertisement