Advertisement
16 December 2021

महाराष्ट्र: ओमिक्रोन पर स्वास्थ्य अधिकारी की बड़ी चेतावनी- अगले महीने पूरे राज्य में बढ़ सकते हैं मामले

कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट का प्रकोप पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। इस बीच सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में अगले साल जनवरी में ओमिक्रोन प्रकार के कोरोनावायरस के और मामले सामने आने की संभावना है।

महाराष्ट्र लोक स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ प्रदीप व्यास ने मुंबई में महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में एक प्रेजेंटेशन देते हुए कहा, “कोरोनोवायरस का ओमिक्रोन संस्करण दुनिया में तेजी से फैल रहा है और महाराष्ट्र में अगले साल जनवरी में इससे संक्रमित मामलों में वृद्धि देखने की संभावना है। ओमिक्रोन संक्रमण के मामले ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरों में भी मिलेंगे।'

इस बीच, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे सभी पात्र लोगों को एंटी-कोविड-19 टीकों की दूसरी खुराक का प्रशासन पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।

विश्व स्वास्थ्य संगठन, जिसने ओमिक्रोन को 'चिंता के प्रकार' के रूप में वर्गीकृत किया था, उसने हाल ही में कहा था कि ओमिक्रोन उस दर से फैल रहा है जो किसी पिछले स्ट्रेन के साथ नहीं देखा गया है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए गए मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओमिक्रॉन वैरिएंट, महाराष्ट्र, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट, कोरोना वायरस, covid 19, Omicron cases, Maharashtra, Omicron variant, coronavirus
OUTLOOK 16 December, 2021
Advertisement