Advertisement
27 June 2015

रेल पटरी पर फारिग होना अब मंहगा पड़ेगा

गूगल

आगरा डिवीजन की रेलवे पुलिस ने ऐसा करने वाले 109 लोगों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ये लोग रेलवे ट्रैक,  पार्किंग समेत अन्य रेलवे की संपत्तियों पर पेशाब करते हुए पाए गए थे। 

 

ऐसी कार्रवाई देश में पहली बार हुई है। इन्हें 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाने के बाद छोड़ दिया गया। रेलवे की संपत्तियों पर पेशाब की बदबू और दीवारों पर पान की पीक को देख कर एसएसपी गोपेशनाथ खन्ना ने आदेश दिया कि जो भी व्यक्ति ऐसा करते हुए पाया जाए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Advertisement

 

उक्त कार्रवाई 48 घंटे तक आगरा डिवीजन के 12 स्टेशनों पर की गई जिसमें 109 लोग पकड़े गए। एसएसपी खन्ना ने मीडिया को बताया कि इस विशेष कार्रवाई के अतंर्गत आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, ईदगाह, राजा की मंडी और टुंडला पर यह कार्रवाई की गई। उन्हें 24 घंटे की हिरासत में रखने के बाद उन पर 500 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया जो महिलाओं और बच्चों के सामने पेशाब कर रहे थे।


उन लोगों पर भी कार्रवाई की गई है जो ट्रेन की खिड़कियों से सार्वजनिक स्थानों और रेलवे के प्लेटफार्म पर पान मसाला थूक रहे थे। एसएसपी ने यह भी कहा कि यह कार्रवाई प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान का एक हिस्सा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रेलवे, उत्तर प्रदेश, जुर्माना, railway, uttar pradesh, Fine
OUTLOOK 27 June, 2015
Advertisement