Advertisement
21 April 2020

राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा कोरोना वायरस, 125 परिवार हुए होम क्वारेंटाइन

पीटीआइ

देश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में इसने राष्ट्रपति भवन में भी दस्तक दे दी है। राष्ट्रपति भवन में कोरोना वायरस (कोविड-19) का एक मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार 125 परिवारों को एहतियात के तौर पर अनिवार्य रूप से सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, प्रेसिडेंट एस्टेट में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद पूरे राष्ट्रपति भवन परिसर में हड़कंप मच गया है। कोरोना पॉजिटिव महिला को उपचार के लिए आरएमएल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जबकि उसके पति और परिवार के सदस्यों के साथ करीब 125 परिवारों को होम क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बताया जाता है कि राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले 100 से ज्यादा सफाईकर्मी, माली और देखरेख करने वाले अन्य लोग भी इस दौरान महिला के पति के संपर्क में आए थे, जिसके बाद खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद राष्ट्रपति भवन की सतर्कता बढ़ा दी गई है।

Advertisement

महिला की सास की कोरोना के कारण हुई है मौत

सूत्रों के मुताबिक, प्रेसिडेंट एस्टेट में रहने वाली जिस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसकी सास भी कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। बाड़ा हिंदूराव इलाके में रहने वाली महिला की सास की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव सास के संपर्क में आने के बाद महिला को भी कोरोना हो गया था। कुछ दिन बाद जब महिला की तबीयत खराब होने लगी और उसमें कोरोना के लक्षण दिखने लगे तो महिला का टेस्ट कराया गया। रविवार को जब महिला की रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: One, COVID-19, positive case, Rashtrapati Bhavan, 125 families, advised, self-isolation
OUTLOOK 21 April, 2020
Advertisement