Advertisement
23 September 2018

भारत-पाक मैच के दौरान पाकिस्तानी शख्स ने गाया भारतीय राष्ट्रगान, अब हो रहा है वायरल

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक का भारतीय राष्ट्रगान गाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है।

29 वर्षीय आदिल ताज उन हजारों क्रिकेट प्रेमियों में से एक है जिन्होंने 19 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भारत-पाकिस्तान का मैच देखा। पाकिस्तान यह मैच भारत के हाथों आठ विकेट से हार गया।

गल्फ न्यूज की एक खबर के अनुसार, ताज ने कहा कि जब उन्होंने बॉलीवुड की एक फिल्म में भारतीय राष्ट्रगान पहली बार सुना तब वह हतप्रभ रह गए। उन्होंने कहा कि यह उनकी ओर से शांति के लिए उठाया गया एक छोटा सा कदम था।

Advertisement

ताज ने कहा ‘‘मैं बॉलीवुड का बहुत बड़ा फैन हूं। मैंने हिंदी फिल्म ‘कभी खुशी कभी ग़म’ में भारतीय राष्ट्रगान पहली बार सुना। राष्ट्रगान के दौरान का एक सीन इतना अधिक भावनापूर्ण था कि मेरे रोंगटे खड़े हो गए। तब से जब भी भारत के साथ कोई क्रिकेट मैच हुआ और यह राष्ट्रगान बजा, मैंने इसे सीखने की कोशिश की।’’

दुबई में रहने वाले ताज ने कहा ‘‘मैच के दौरान पाकिस्तान का राष्ट्रगान पहले गाया गया। स्टेडियम में मौजूद सभी भारतीय उसके सम्मान में खड़े हो गए। यह बात मेरे दिल को छू गई। मैंने सोचा कि जब उनका राष्ट्रगान गाया जाएगा तो मैं भी उनका हिस्सा बनूंगा।’’


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistani man, sings, Indian, national anthem, Indo-Pak, match
OUTLOOK 23 September, 2018
Advertisement