Advertisement
04 January 2022

कश्मीर: अरसलान की रिहाई के लिए महबूबा ने शाह को लिखा पत्र, की हस्तक्षेप की मांग

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कहा कि वह 19 वर्षीय एक युवक को कट्टरपंथी बनाने और युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के आरोप में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए मामले में हस्तक्षेप करें।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एनआईए द्वारा अरसलान फिरोज की गिरफ्तारी अजीबोगरीब थी क्योंकि किशोर को पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 40 दिनों तक हिरासत में रखा और इस दौरान "उनके खिलाफ कुछ भी प्रतिकूल नहीं मिला" जिसके बाद उन्हें रिहा कर दिया था।

महबूबा मुफ़्ती ने शाह को लिखे एक पत्र में कहा, "कश्मीर की अपनी पिछली यात्रा में आपने यहां के युवाओं के साथ जुड़ने के बारे में जोरदार ढंग से बात की थी। हमारे राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, मुझे यकीन है कि हम इस बात से सहमत हो सकते हैं कि इस तरह की घटनाएं हमारी युवा पीढ़ी को और दूर कर देंगी और उन्हें एक लंबा समय तक स्थायी निशान और निराशा की भावना के साथ छोड़ देंगी। मैं आपसे व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप करने और न्याय सुनिश्चित करने का अनुरोध करती हूं। ”

Advertisement

पीडीपी नेता ने कहा, अरसलान, जो हाल ही में हिरासत के कारण अपनी बारहवीं कक्षा की परीक्षा नहीं दे सका, उस पर टीआरएफ कार्यकर्ता होने का आरोप लगाया गया है जो कट्टरपंथ में लिप्त है और युवाओं को आतंकवादी संगठनों के रैंक में शामिल होने के लिए प्रेरित करता है।

पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि वह अरसलान के परिवार से मिलीं, जिसमें उनके पिता भी शामिल थे, जिन्हें "उनके बेटे की गंभीर स्थिति" के कारण आघात लगा।

उन्होंने शाह से मामले को देखने का आग्रह करते हुए कहा कि अरसलान एक मामूली पृष्ठभूमि से आते हैं और उनका परिवार गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीडीपी प्रमुख, महबूब बा मुफ़्ती, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, आतंकी, कश्मीर, अरसलान, एनआईए PDP president Mehbooba Mufti, Union Home Minister Amit Shah, NIA, terror, Jammu and Kashmir Police, Arsalan Feroz
OUTLOOK 04 January, 2022
Advertisement