Advertisement
09 November 2018

तेल के दामों में फिर गिरावट, 78.06 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल, तो 72.74 रुपये पर डीजल

पिछले कुछ दिनों से लगातार घट रहे तेल के दामों में एक बार फिर से गिरावट दर्ज हुई है। शुक्रवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल 78.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल 0.15 रुपये प्रति लीटर घटकर 72.74 पर बिक रहा है। इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 83.57 रुपये प्रति लीटर पर है जबकि डीजल 76.22 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को  पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे की कटौती की गई थी। दिल्ली में पेट्रोल 78.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 72.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था।

बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दामों से आम आदमी को राहत देने के लिए वैट घटा दिया गया था। जिसके बाद कई राज्यों ने भी तेल पर से वैट घटा दिया जिससे तेल के दामों में 5 रुपये की कमी आई थी। हालांकि दिल्ली सरकार ने वैट घटाने से इनकार कर दिया था। इससे नाराज होकर एक दिन के लिए दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद रखे गए थे।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों को लेकर विशेषज्ञों का मानना है कि अमेरिका और चीन के बीच काफी समय से जारी ट्रेड वार और खपत की मांग में गिरावट बनी रहने की संभावना है, जिसके चलते आयात किए जाने वाले कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी मुश्किल ही देखने को मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Petrol and diesel, prices, Delhi, decrease
OUTLOOK 09 November, 2018
Advertisement