Advertisement
26 December 2023

भारत पहुंचा फ्रांस में फंसा विमान, 303 यात्रियों से भरी फ्लाइट की मुंबई में हुई लैंडिंग

303 भारतीय यात्रियों के साथ ए-340 विमान, जिसे मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में रोक दिया गया था, मंगलवार तड़के मुंबई में उतर गया। गौरतलब है कि विमान निकारागुआ की ओर जा रहा था, लेकिन पिछले सप्ताह फ्रांस के वैट्री हवाई अड्डे पर अधिकारियों द्वारा इसे "तकनीकी रुकावट" के कारण रोक दिया गया था।

इससे पहले सोमवार को, फ्रांस में भारतीय दूतावास ने फ्रांसीसी सरकार और वैट्री हवाई अड्डे के अधिकारियों को उनके आतिथ्य और स्थिति के त्वरित समाधान के लिए धन्यवाद दिया, जिससे भारतीय यात्रियों को घर लौटने की अनुमति मिली।

Advertisement

दूतावास ने दूतावास टीम के साथ मिलकर काम करने और नागरिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए फ्रांसीसी अधिकारियों के सहयोग की भी सराहना की।

एक्स से बात करते हुए, फ्रांस में भारतीय दूतावास ने कहा, "भारतीय यात्रियों को घर लौटने और आतिथ्य सत्कार में सक्षम बनाने के लिए स्थिति के त्वरित समाधान के लिए फ्रांसीसी सरकार और वैट्री हवाई अड्डे को धन्यवाद। साथ ही कल्याण और सुचारूता सुनिश्चित करने और सुरक्षित वापसी के लिए साइट पर मौजूद दूतावास टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए भी धन्यवाद। भारत में एजेंसियों को भी धन्यवाद।"

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने भी लंबी छुट्टियों वाले सप्ताहांत में काम करने के लिए फ्रांसीसी अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने पोस्ट में कहा, "वर्तमान में पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में वर्टी हवाई अड्डे पर मौजूद भारतीयों के कल्याण के लिए और स्थिति के शीघ्र समाधान के लिए फ्रांसीसी सरकार के साथ काम करना जारी रखें। दूतावास के वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी वहां तैनात हैं। सप्ताहांत की लंबी छुट्टियों के दौरान इस पर काम करने के लिए फ्रांसीसी अधिकारियों को धन्यवाद।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aircraft, france, indian passengers, indian flight, human trafficking
OUTLOOK 26 December, 2023
Advertisement