Advertisement
31 October 2017

लौहपुरुष की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी', पीएम बोले- ‘पटेल से युवा पीढ़ी को नहीं कराया गया परिचित’

ANI

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 142वीं जयंती के अवसर पर देश भर में 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इस दौरान दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह पटेल चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिलाई और उपस्थित लोगों को एकता की शपथ दिलाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज सरदार साहब की जन्मतिथि है और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी है। सरदार पटेल ने अपने जीवन को देश की आजादी के लिए खपा दिया। आजादी के बाद भी सरदार पटेल ने अपने कौशल्य और शक्ति के द्वारा देश को संकटों को बचाया और देश को एक सूत्र में बांधा।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा, “सरदार पटेल ने साम-दाम-दंड-भेद, कूटनीति और रणनीति के माध्यम से देश को एक सूत्र में बांधा। सरदार पटेल को हमारी देश की युवा पीढ़ी से परिचित नहीं कराया, इतिहास के झरोखे से इस महापुरुष के नाम को मिटाने की कोशिश की गई।"

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब से पीएम मोदी ने बागडोर संभाली है, तभी से देशभर में सरदार पटेल के जन्मदिवस को एक पर्व के रूप में मनाया जा रहा है। सरदार पटेल ने पूरे देश को एक सूत्र में पिरोया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, flags off, 'Run for Unity, Delhi, Sardar Patel, birth anniversary
OUTLOOK 31 October, 2017
Advertisement