Advertisement
20 May 2015

वरिष्‍ठ मंत्रियों के साथ मोदी की मंत्रणा

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन देशों की विदेश यात्रा से लौटते ही अपनी कैबिनेट के वरिष्‍ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई है। आज सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री के आवास पर शुरू हुई इस बैठक में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद हैं। इस दौरान मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर चर्चा की जा रही है। सरकार की एक साल की उपलब्धि और योजनाओं को जोर-शोर से जनता तक पहुंचाने के लिए व्‍यापार रणनीति बनाई जा रही है। माना जा रहा है कि बैठक में मौजूदा राजनैतिक हालत पर भी चर्चा होगी। खासकर दिल्‍ली में मुख्‍यमंत्री और उप राज्‍यपाल के बीच बढ़ते टकराव पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह प्रधानमंत्री के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं। 

 

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अरुण जेटली, वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह भी बैठक में शामिल होने प्रधानमंत्री आवास पहुंच चुके हैं। लेकिन इनमें स्‍मृति ईरानी शामिल नहीं हैं। सरकार के एक साल पूरा होने के उपलक्ष में देश भर में 100 रैलियों के अलावा हरेक राज्‍य की राजधानी पर किसी वरिष्‍ठ मंत्री की प्रेस कांफ्रेंस के आयोजन की तैयारी है। इस दौरान सोशल मीडिया पर भी सरकार की सफलाओं को लेकर व्‍यापक अभियान शुरू किया जा सकता है। दूरदर्शन और आकाशवाणी को सरकार की उपलब्धियों पर ऑडियो और वीडियो क्लिप मुहैया कराने को भी कहा गया है। मंत्रालयों से मिली जानकारी के अनुसार, एक साल की उपलब्धियों पर सभी मंत्रालय एक संवाद नाम की पुस्तिका भी जारी करेंगे। 

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, कैबिनेट, वर्षगांठ, सरकार, उपलब्धियां, PM Narendra Modi, achievements, cabinet, ministers
OUTLOOK 20 May, 2015
Advertisement