Advertisement
04 February 2022

पंजाब में ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे को किया गिरफ्तार

पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। केंद्रीय एजेंसी ने राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भुपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार किया है। भुपिंदर सिंह हनी की गिरफ्तारी अवैध बालू खनन मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में हुई है।अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सीएम के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध रेत खनन मामले में दिन भर की पूछताछ के बाद गुरुवार शाम जालंधर से गिरफ्तार किया। ईडी हनी को दोपहर 12 बजे जालंधर कोर्ट में पेश करेगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ईडी ने पंजाब में कई स्थानों पर सर्च की थी। जिसके बाद ईडी ने भूपिंदर को पूछताछ के लिए गुरुवार जालंधर ऑफिस में बुलाया । लगभग 7-8 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने भूपिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

हनी चन्नी की भाभी का पुत्र है।  एजेंसी ने 18 जनवरी को उसके परिसरों पर छापा मारा था और करीब 8 करोड़ रुपये नकद जब्त करने का दावा किया था।

पिछले दिनों राज्य में छापेमारी पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने जवाब दिया था। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था, "पश्चिम बंगाल में जब चुनाव हुए थे, तब वहां भी ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इसी तरह अटैक हुए थे, अब पंजाब में ईडी ऐसा ही कर रही है। ये लोकतंत्र को खतरा है, लेकिन हम हारने वाले नहीं है। चुनाव आ गया तो इन्हें ईडी की रेड याद आ गई है।"

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से अवैध खनन का मुद्दा काफी गरम है। इसे लेकर खुद नवजोत सिंह सिद्धू भी सवाल उठा चुके हैं। उनके अलावा आम आदमी पार्टी के तमाम नेता अवैध खनन को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरते आए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय से इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार घिरती आई है। चुनाव आते ही ये मुद्दा फिर से बड़ा हो चुका था, लेकिन अब केंद्रीय एजेंसी की इस कार्रवाई से इसे और हवा मिल गई।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पंजाब, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, भूपिंदर सिंह हनी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), पंजाब चुनाव, Punjab, Charanjit Singh Channi, Bhupinder Singh Honey, Enforcement Directorate (ED)
OUTLOOK 04 February, 2022
Advertisement