Advertisement
20 September 2019

कॉर्पोरेट टैक्स घटाने पर बोले राहुल गांधी- बुरी आर्थिक हालत नहीं छिप सकती

केंद्र सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स घटाए जाने के फैसले पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसा है। राहुल गांधी ने सरकार के इस निर्णय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका में होनेवाले इवेंट 'हाउडी मोदी' से जोड़ा और कहा कि कोई भी ऐसा इवेंट या फैसला बुरी आर्थिक स्थिति को छिपा नहीं सकता।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '#हाउइंडियनइकॉनमी के बीच नीचे जाते शेयर बाजार के लिए मोदी ने जो किया वह शानदार है। 1.4 लाख करोड़ रुपये के साथ ह्यूस्टन इवेंट दुनिया का अबतक का सबसे महंगा इवेंट है। लेकिन कोई भी इवेंट उस आर्थिक संकट को छिपा नहीं सकता, जिसमें हाउडी मोदी ने भारत को डाल दिया है।'

सरकार का ऐलान

Advertisement

बता दें कि शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाने का ऐलान किया था। कॉर्पोरेट टैक्स घटाए जाने और अन्य रियायतों से सरकार के खजाने पर 1.45 लाख करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। राहुल गांधी इसी पैसे का जिक्र कर रहे हैं।

पहले हाउडी मोदी पर साधा था निशाना

इससे पहले राहुल गांधी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में होनेवाले पीएम नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ इवेंट पर तंज कसा था। राहुल ने लिखा था कि पीएम मोदी को देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में बताना चाहिए। राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा था, ‘मोदी जी, ‘हाउडी’ इकोनॉमी डूइंग (अर्थव्यवस्था की क्या स्थिति है)? फिलहाल यह अच्छी नहीं दिखाई पड़ती।’

गौरतलब है कि ह्यूस्टन में 22 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में मोदी के साथ अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में 50,000 भारतीय अमेरिकी आने की संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul gandhi, Modi, corporate tax cut, Houston event
OUTLOOK 20 September, 2019
Advertisement