Advertisement
13 August 2020

बढ़ते कोरोना मामलों पर राहुल गांधी का तंज, 'ये पीएम की संभली हुई स्थिति है तो बिगड़ी स्थिति किसे कहेंगे'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। पीएम मोदी और उनकी सरकार के विरुद्ध इस वक्त हमलावर रुख अख्तियार किए पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने एक ट्वीट करके देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को रेखांकित किया है।

ग्राफ में स्पष्ट देखा जा सकता है कि कोरोना के मामलों में भारत लगातार दुनिया के दो सबसे प्रभावित देशों के करीब आ रहा है। देश में इस वक़्त प्रति दिन कोरोना के 50 से 60 हजार या इससे भी ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं। राहुल ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, 'अगर ये पीएम की '‘संभली हुई स्थिति' है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे?''

Advertisement

बता दें कि भारत में कोरोना के मामले हर रोज तेज गति से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 23,96,637 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 66,999 नए केस सामने आए हैं। एक दिन में सामने आने वालों मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी तादाद है। कोरोना के मामलों में विश्‍व में भारत इस समय अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्‍थान पर हैं।

अमेरिका में इस वक़्त कोरोना संक्रमण के 51, 97,000 केस हैं जबकि ब्राजील 31, 64, 785 केसों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। भारत में अगर इसी गति से कोरोना के मामले आगे बढ़े तो जल्‍द ही देश, ब्राजील के निकट पहुंच सकता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: corona cases in india, Rahul gandhi, PM Modi, coronavirus, कोरोना वायरस, राहुल गांधी, पीएम मोदी, Coronavirus Pandemic, PM Narendra Modi, राहुल गांधी, कोरोना वायरस
OUTLOOK 13 August, 2020
Advertisement