Advertisement
05 May 2021

राहुल ने कोरोना को लेकर विदेशी सहायता पर उठाए सवाल, कहा- कहां है वह सहायता?

file photo

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना से पीड़ित लोगों के लिए विदेशों से मिल रही सहायता के वितरण में पारदर्शिता को लेकर सवाल उठाते हुए बुधवार को कहा कि यह मदद कहां जा रही है इस बारे में सरकार को जवाब देना चाहिए।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा, “कोविड को लेकर विदेशी सहायता से जुड़े सवाल :

--भारत ने विदेशों से कितना मदद प्राप्त की?
-- कहां है वह सहायता?
-- इस मदद का लाभ किन लोगों को मिल रहा है?
--राज्यों को उसका आवंटन कैसे किया जा रहा है?
--इस काम में पारदर्शिता क्यों नहीं है?
-- भारत सरकार के पास इनका कोई जवाब है?”

Advertisement

इससे पहले राहुल गांधी ने कोरोना की लड़ाई में केंद्र सरकार को असफल बताते हुए कहा,

“ना वैक्सीन, ना रोज़गार,
जनता झेले कोरोना की मार,
बिलकुल फ़ेल मोदी सरकार!”


बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर आग की तरह पूरे देश में फैल रही है। संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कई राज्यों में मेडिकल उपकरणों, बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों की कमी के कारण कोरोना से मरने वालों का भी आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ऐसी कठिन परिस्थितियों में दुनिया के कई देश भारत की मदद के लिए जरूरी मेडिकल सामानों की खेप उपलब्ध करा रहे हैं।

हालही में इजराइल से चिकित्सा सहायता भारत भेजी गई है। वहीं आज विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर बताया कि आईएनएस तलवार में 20 मीट्रिक टन के 2 लिक्विड ऑक्सीजन क्रायोजेनिक कंटेनर बहरीन से भारत लाए गए हैं। इतना ही नहीं दुनियां के कई देशों से लगातार भारत की मदद के लिए मेडिकल सामग्रियां भारत लाई जा रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, पीएम नरेंद्र मोदी, भारत में कोरोना, भारत में विदेशी सहायता, राहुल गांधी के सवाल, कोरोना संक्रमण, बेरोजगारी, सीएमआईई डाटा, Rahul Gandhi, PM Narendra Modi, Corona in India, foreign aid in India, Rahul Gandhi's questions, Corona transition, unemployment
OUTLOOK 05 May, 2021
Advertisement