Advertisement
06 May 2021

मर्डर केस में फंसे पहलवान सुशील कुमार, पुलिस कर रही तलाश

file photo

उत्तरी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान की मौत के बाद दो बार ओलंपिक पदक जीत चुके सुशील कुमार की भूमिका सवालों के घेरे में हैं। पुलिस ने इस मामले में कथित रूप से उनके घर पर रेड मारी है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते मंगलवार को दो गुटों के बीच मारपीट हो गई थी, जिसमें 23 वर्षीय पहलवान की मौत हो गई। पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार सहित दो अन्य पहलवानों के घर छापेमारी की है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार की रात को मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में छत्रसाल स्टेडियम के अंदर गोलीबारी की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्टेडियम के पार्किंग क्षेत्र में खड़ी पांच कारों को बरामद कर लिया है।

Advertisement

 पूछताछ के दौरान यह पता चला कि पार्किंग क्षेत्र में कथित रूप से कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए बीजेआरएम अस्पताल में भेज दिया गया है। उनकी पहचान मॉडल टाउन के निवासी सागर, हरियाणा के रोहतक के रहने वाले अमित कुमार (27) और हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले सोनू (35) के रूप में हुई।

अपराध स्थल के साथ-साथ सभी पांच वाहनों का भी निरीक्षण किया गया। जिसमें एक स्कॉर्पियो में पांच जिंदा कारतूस के साथ एक डबल बैरल लोडेड बंदूक और दो लकड़ी के डंडे भी बरामद हुए।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि सभी पांच गाड़ियों और हथियारों को जब्त कर लिया गया है। वहीं हरियाणा के झज्जर के रहने वाले एक प्रिंस दलाल (24) को एक डबल बैरल बंदूक सहित इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सिविल लाइंस के ट्रामा सेंटर से सागर की मौत और सोनू के घायल होने की जानकारी मिली, जिसके बाद आईपीसी की धारा 302, 365, 120 बी दर्ज की गई। आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि मॉडल टाउन इलाके में संपत्ति विवाद के कारण यह घटना हुई।

आरोपी पीड़ितों को स्टेडियम के अंदर ले गए जहां उन्होंने पार्किंग क्षेत्र में उनके साथ मारपीट की। एक आधिकारिक सूत्र से पता चला की उस दौरान सुशील कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद थे। हालांकि, कुमार ने इस मुद्दे पर बात करने के लिए संपर्क करने पर फोन का जवाब नहीं दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओलंपिक पदक, सुशील कुमार, छत्रसाल स्टेडियम, पहलवान की मौत, दिल्ली में पहलवान की मौत, मर्डर केस में सुशील कुमार, पहलवान सुशील कुमार, Olympic medal, Sushil Kumar, Chhatrasal Stadium, wrestler's death, wrestler's death in Delhi, Sushil Kumar in murder case, wrestler
OUTLOOK 06 May, 2021
Advertisement