Advertisement
29 July 2020

राजस्थान संकट: फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे स्पीकर सीपी जोशी, हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

राजस्थान की सियासी खींचतान का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। राजस्थान विधानसभा के स्पीकर ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्होंने 24 जुलाई के राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय को चुनौती दी है। नई याचिका में हाईकोर्ट के सचिन पायलट 19 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने पर रोक लगाने को चुनौती दी गई है।

गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले राज्य विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली थी। मामले में सुनवाई शुरू होते ही स्पीकर की ओर से याचिका वापस लेने की इजाजत मांगी गई। स्पीकर की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि वो याचिका वापस लेना चाहते हैं, क्योंकि हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है और उनकी याचिका निष्प्रभावी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने शुक्रवार को 32 पेज का आदेश जारी किया है। इसे लेकर वे आगे की रणनीति तय करेंगे। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर से याचिका वापस लेने की इजाजत दे दी गई। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan crisis, Speaker CP Joshi, fresh Special Leave Petition, Supreme Court, Rajasthan High Court, Sachin Pilot, Ashok gehlot, राजस्थान संकट:, सुप्रीम कोर्ट, स्पीकर सीपी जोशी, राजस्थान हाईकोर्ट, अशोक गहलोत, सचिन पायलट
OUTLOOK 29 July, 2020
Advertisement