Advertisement
19 April 2019

रोहित शेखर की मौत ‘अप्राकृतिक’, हत्या का मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन. डी. तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक, रोहित शेखर की मौत 'अस्वाभाविक' थी। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया है और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को कहा उनके दक्षिण दिल्ली स्थित आवास में रहस्यमय मौत के तीन दिन बाद, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी मृत्यु "अप्राकृतिक मौत" हुई ।

पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया, "40 वर्षीय रोहित शेखर तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अप्राकृतिक मौत है। अन्य विरोधाभास भी पाए गए। अब मामला अपराध शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है।"

Advertisement

हत्या का मामला दर्ज, पूछताछ जारी

फोरेंसिक और क्राइम ब्रांच की टीमों ने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करने सहित घटनाओं के क्रम का पता लगाने के लिए डिफेंस कॉलोनी में रोहित शेखर के निवास का दौरा किया। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा, "उसकी मां, भाई, पत्नी और चार नौकरों से पूछताछ की जा रही है।"

कौन है रोहित शेखर

रोहित शेखर तिवारी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के खिलाफ पितृत्व मुकदमा जीता था। डिफेंस कॉलोनी निवासी रोहित शेखर तिवारी को उनकी पत्नी और मां दक्षिण दिल्ली के मैक्स अस्तपास लेकर गईं, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

मां ने मौत की बताई थी ये वजह

रोहित की मौत पर उनकी मां उज्ज्वला ने कहा था कि उन्हें किसी पर शक नहीं है, ये प्राकृतिक ही है। पर वह इस बात का खुलासा बाद में करेंगी कि रोहित की मौत किन परिस्थितियों में और किन वजहों से हुई। उनकी मां ने बाद में मौत की वजह डिप्रेशन को बताया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rohit Shekhar Tiwari, died, unnatural death, Delhi Police, register murder case
OUTLOOK 19 April, 2019
Advertisement