Advertisement
14 April 2021

एंटीलिया केस सुलझाकर सुपर कॉप बनना चाहता था वाजे, जांच एजेंसी को संदेह- बनाई थी "फर्जी मुठभेड़" की योजना

file photo

मुंबई का एंटीलिया केस एक बार फिर नया मोड़ ले रहा है। सुत्रों के मुताबिक बुधवार को बताया गया है कि जांचकर्ताओं को संदेह है कि निलंबित पुलिस सचिन वाजे ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक से लदी एसयूवी मामले में अपनी लिंक जमाने के लिए दो व्यक्तियों की "फर्जी मुठभेड़" की योजना बनाई थी।

अधिकारिकत सूत्रों का कहा है कि इस तरह के मुठभेड़ से वाजे मामले को सुलझाने और प्रशंसा हासिल करने का दावा करना चाहते थे, लेकिन उनका प्लान पूरी तरह से असफल हो गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस मामले में तलाशी के दौरान वाजे के ठाणे वाले घर से एक शख्स का पासपोर्ट बरामद किया था, जिसकी पहचान अब तक नहीं की जा सकी है।

सूत्रों के अनुसार जांचकार्ताओं को संदेह है कि वाजे ने पासपोर्ट धारक और एक व्यक्ति को फर्जी मुठभेड़ में मारने की योजना बनाई थी। यह योजना शुरुआत में मारुति ईको गाड़ी में की गई थी। जो पिछले साल नवंबर में महाराष्ट्र के औरंगाबाद से चुराई गई थी। एनआईए ने पहले दावा किया था कि वाजे "कुछ बड़ा" करने की योजना बना रहा था। उसके बाद सूत्रों से पता चला है कि वाजे फर्जी मुठभेड़ की प्लानिंग कर रहा था।

Advertisement

बता दें, 25 फरवरी को मुंबई स्थित उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी एसयूवी बरामद की गई थी। 5 मार्च को एसयूवी ड्राइवर मनसुख हिरेन का शव नाले में पाया गया था। जिसके शक पर एनआईए ने 13 मार्च को सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एंटीलिया केस, निलंबित पुलिस सचिन वाजे, वाजे की फर्जी मुठभेड़, फर्जी मुठभेड़ योजना, National Investigation Agency, Antilia Case, Suspended Police Sachin Waje, Waje Fake Encounter, Fake Encounter Scheme
OUTLOOK 14 April, 2021
Advertisement