Advertisement
01 March 2021

मार्च से 100 रुपए लीटर दूध, संयुक्त किसान मोर्चा और खाप पंचायत आमने- सामने

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के खाप पंचायत द्वारा एक मार्च से सरकारी सहकारी समितियों को 100 रुपये प्रति लीटर दूध बेचने का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को स्पष्ट किया कि किसानों द्वारा 1-5 मार्च के बीच दूध की बिक्री के बहिष्कार या बाद में कीमत में बढ़ोतरी के लिए कोई आह्वान नहीं किया गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा ने यह टिप्पणी एक दिन बाद जारी की जिसमें हरियाणा के हिसार के एक खाप पंचायत द्वारा केंद्र के कृषि कानूनों और ईंधर के बढते हुए मुल्य के विरोध में सरकारी सहकारी समितियों में डियरी किसानों को 100 रुपये प्रति लीटर दूध बेचने का आग्रह किया गया था।

एसकेएम के बयान के अनुसार एक सोशल मीडिया संदेश उसके नाम पर वायरल हो रहा था और जिसके बाद दूध के दामों को लेकर यह स्पष्टीकरण दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से अनुरोध किया है कि वह किसी भी ऐसे गलत पोस्ट को नजर अंदाज करें, जो उन्हें संयुक्त किसान मोर्चा के नाम से मिल रही है।

Advertisement

बता दें कि हजारों किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीनों से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्श कर रहे हैं। सरकार कृषि कानूनों में संशोधन की बात कर रही है वहीं किसान तीनों कानूनों के निरस्त करने की मांग के लिए अड़े हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Samyukta Kisan Morcha appeals, संयुक्त किसान मोर्चा की अपील, हरियाणा में बड़ा दूध का दाम, खाप पंचायत द्वारा जारी बयान, Huge milk prices in Haryana, statement issued by Khap Panchayat, किसान आंदोलन, farmers protest
OUTLOOK 01 March, 2021
Advertisement